Others

संस्कृति विश्वविद्यालय में ब्रज साहित्योत्सव 21 को

मथुरा। संस्कृति विश्वविद्यालय में ब्रज के साहित्य और संस्कृति को अनेकानेक लोगों तक पहुंचाने के लिए उत्तर प्रदेश तीर्थ विकास परिषद, उत्तर प्रदेश पर्यटन विभाग, संस्कृति विश्वविद्यालय एवं गाथा द्वारा ब्रज साहित्योत्सव का आयोजन 21 फरवरी को हो रहा है। इस उत्सव में प्रसिद्ध विद्वानों, कलाकारों और कवियों का समागम होने जा रहा है।
संस्कृति विवि के जनसंपर्क अधिकारी एवं वरिष्ठ पत्रकार किशन चतुर्वेदी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार इस एक दीवसीय लिटरेचर फेस्टिवल में बॉलीवुड, राजनीति और साहित्य की प्रसिद्ध हस्तियां, लेखक एवं वक्ता उपस्थित होंगे जो पैनल चर्चा, पुस्तक वाचन, लाइव प्रदर्शन, कवि सम्मेलन, संगीत, थिएटर और सिनेमा आदि साहित्यिक कार्यक्रमों में आपका मनोरंजन एवं ज्ञानवर्धन करेंगे।
कार्यक्रम के उद्घाटन सत्र में भारत सरकार के पूर्व कैबिनेट मंत्री मुख्तार अब्बास नक़वी की उपस्थिति रहेगी। अगले सत्रों में ब्रज साहित्य और बॉलीवुड के लोकप्रिय अभिनेता अन्नू कपूर की खास प्रस्तुति, मिर्जापुर, दिल्ली क्राइम जैसी वेब सिरीज और फिल्मों के प्रसिद्ध अभिनेता, संवाद लेखक राजेश तैलंग की पुस्तक पर चर्चा, पद्मश्री अशोक चक्रधर के साथ एक विशेष सत्र, युवाओं के बीच में अत्यंत लोकप्रिय अंतर्राष्ट्रीय स्तर के कवि एवं शायर(अजहर इक़बाल, राजीव राज, सुरेश अवस्थी, श्याम सुंदर अकिंचन, शशिकांत यादव एवं भावना तिवारी) कवि सम्मेलन में अपनी प्रस्तुति देंगे। ब्रजोत्सव में विश्वप्रसिद्ध सितार एवं सरोद वादक असित गोस्वामी और अमित गोस्वामी की प्रस्तुति के बाद कुणाल ओम तावरी, निधि प्रभु, विनती सिंह और चित्रांशु श्रीवास्तव उनके समूह के सदस्यों द्वारा फ्लेमिगो और कत्थक का फ्यूजन इस लिटरेचर फेस्टिवल का विशेष आकर्षण होगा। इस मौके पर ब्रज साहित्योत्सव में संस्कृति विवि के कुलाधिपति द्वारा ब्रज की विभूतियों को उनके विशेष योगदान के लिए सम्मानित किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *