Others

संस्कृति विवि के विद्यार्थियों को अमेरिका, तुर्की, दुबई में मिली नौकरी

मथुरा। संस्कति स्कूल आफ टूरिज्म एंड होटल मैनेजमेंट के विद्यार्थियों को विश्वस्तरीय कंपनियों ने उच्च वेतनमान पर अपने यहां नौकरी दी है। विद्यार्थियों के इस चयन पर विश्वविद्यालय प्रशासन ने हर्ष व्यक्त करते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की है।
संस्कृति विवि के स्कूल आफ टूरिज्म एंड होटल मैनेजमेंट के डीन रतिश शर्मा और असिस्टेंट प्रो. मनोज शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि हमारे यहां से डिग्री लेने वाले विद्यार्थियों को देश-दुनिया के होटलों में हाथों-हाथ लिया जा रहा है। पिछले सत्र में में भी हमारे यहां के विद्यार्थियों को दुनिया के कई देशों में ख्यातिप्राप्त होटल श्रंखलाओं में नौकरी के अवसर प्राप्त हुए हैं। हाल ही में संस्कृति स्कूल आफ टूरिज्म एंड होटल मैनेजमेंट के विद्यार्थी नरेश सिंह को अमेरिका में एमरिस्टार ब्लैक हॉक में नौकरी का अवसर प्राप्त हुआ है। इसी प्रकार हमारे यहां के रामवीर, मोहित कुमार, पुष्पेंद्र कुमार को दुबई के प्रसिद्ध तंदूरी मसाला रेस्टोरेंट में उच्च वेतनमान पर काम करने का अवसर मिला है। छात्र उमेश कुमार को तुर्की के फेरन गार्डन होटल, छात्र परवेज खान और छात्र अजय सिंह को तुर्की के प्रसिद्ध माइलस्टोन टेंपल होटल में नौकरी हासिल हुई है।
संस्कृति विवि की सीईओ श्रीमती मीनाक्षी शर्मा ने विद्यार्थियों को बधाई देते हुए कहा कि विश्वविद्याल प्रशासन की सोच के अनुरूप हमारे यहां के शिक्षक और विद्यार्थी निरंतर मेहनत कर रहे हैं। उनकी मेहनत का ही यह परिणाम है कि उन्होंने विश्वस्तर पर अपनी उपयोगिता सिद्ध की है। विश्वविद्यालय प्रशासन का प्रयास है कि हमारे विद्यार्थी स्वयं का उद्दम खड़ा करें और एक दिन रोजगार मांगने वाले नहीं बल्कि रोजगार देने वाले बन सकें। इस दिशा में विवि द्वारा निरंतर वह सभी कदम उठाए जा रहे हैं जो जरूरी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *