Others

संस्कृति विवि की गोल्डन गर्ल ने जयपुर में भी जीता गोल्डपावर लिफ्टिंग चैंपियनशिप

मथुरा। देश में पॉवर लिफ्टिंग चैंपियनशिप में अपने पराक्रम से सबको चौंकाने वाली संस्कृति विश्वविद्यालय की छात्रा अंजू ने जयपुर में हुई अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता के ट्रायल में भी गोल्ड जीतकर अपनी धाक जमा दी है। छात्रा अंजू को अंतर्राष्ट्रीय चैंपियनशिप जो 24-30 अप्रैल 2024 से भूटान में होने वाली है उसके लिए भी चयनित किया गया है।
संस्कृति विवि की छात्रा अंजू यूपी जूनियर, सीनियर, सब जूनियर पावर लिफ्टिंग चैंपियनशिप 2023 में डेड लिफ्ट में स्वर्ण पदक जीतकर मथुरा का गौरव बढ़ा चुकी हैं। अंजू ने नेशनल चैंपियनशिप में गोल्ड जीतकर अंतर्राष्ट्रीय चैंपियनशिप में भाग लेने के लिए अपना टिकट पक्का करा लिया है। आगामी अतंर्राष्ट्रीय एवं एशियाई चैंपियनशिप के ट्रायल के लिए भी इनका चयन हुआ है। छात्रा की इस उपलब्धि पर विश्वविद्यालय प्रशासन ने हर्ष व्यक्त करते हुए अंजू को सम्मानित कर बधाई दी है।
संस्कृति स्कूल आफ मेडिकल एवं अलाइड साइंस के विभागाध्यक्ष डा. आरपी जायसवाल ने बताया कि छात्रा अंजू संस्कृति विवि के बीएससी सीवीटी पाठ्यक्रम की पांचवें सेमेस्टर की छात्रा है। विश्वविद्यालय में होने वाली अनेक प्रतियोगिताओं में भी छात्रा अंजू ने अपनी प्रतिभा दिखाई है और पुरुस्कार हासिल किए हैं। छात्रा की यह उपलब्धि उसकी लगातार मेहनत का फल है। अलवर राजस्थान की रहने वाली छात्रा अंजू का हाल ही में अंतर्राष्ट्रीय चैंपियनशिप में भाग लेने वाली टीम में भी चयन हो गया है और वे 24-25 फरवरी 2024 को नेशनल प्रतियोगिता में भाग लेने सूरत गुजरात और 24-30 अप्रैल को भूटान में होने जा रही अंतर्राष्ट्रीय चैंपियनशिप में भाग लेंगी।
छात्रा अंजू ने बताया कि 31 दिसंबर को अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए जयपुर में आयोजित ट्रायल में उन्हें गोल्ड मेडल मिला है। उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता में 25 प्रतियोगियों ने 60 किलो भार वर्ग में उनके साथ भाग लिया था। उन्होंने अपनी सफलता का श्रेय अपने परिवार द्वारा की गई हौसलाअफजाई के साथ संस्कृति विश्वविद्यालय द्वारा मिले प्रोत्साहन को देना चाहेंगी।
संस्कृति विश्वविद्यालय के चांसलर डा. सचिन गुप्ता, सीईओ श्रीमती मीनाक्षी शर्मा, डाइरेक्टर जनरल डा. जेपी शर्मा आदि ने भी छात्रा अंजू को बधाई देते हुए उसके उज्ज्वल भविष्य की कामना की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *