Others

संस्कृति फैशन डिजाइन स्कूल की फेयरवेल में शालू बनीं मिस फेयरवेल

मथुरा। संस्कृति स्कूल आफ फैशन डिजाइनिंग में अपनी पढ़ाई पूरी कर विदाई ले रहे विद्यार्थियों को उनके जूनियर साथियों द्वारा फेयरवेल पार्टी दी गई। पार्टी में साथ पढ़ाई करने वाले विद्यार्थियों ने साथ बिताए पलों को एक दूसरे से साझा किया और भविष्य में जहां कहीँ भी रहें, हमेशा जुड़े रहने का वादा भी किया। इस मौके पर विभिन्न विशेषताओं को हासिल करने वाली छात्राओं को सम्मानित भी किया गया।
कार्यक्रम का शुभारंभ मां सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्ज्वलन से हुआ। मुख्य अतिथि संस्कृति विवि के कुलपति प्रोफेसर एनबी चेट्टी ने विद्यार्थियों से अपने विद्यार्थी जीवन के मधुर संस्मरण साझा करते हुए कहा कि विद्यार्थी जीवन काल एक ऐसा समय है जहां हम सही माइने में दोस्ती का अर्थ समझ पाते हैं। बहुत सारे पल ऐसे होते हैं जिन्हें हम भूल नहीं पाते और हमेशा हमारी यादों में खुशियों की तरह बस जाते हैं। उन्होंने पाठ्यक्रम पूरा कर विदाई ले रहे विद्यार्थियों से कहा कि आप जहां भी जाएं तरक्की का मार्ग प्रशस्त हो। स्टूडेंट वेलफेयर के डीन डा. डी.एस. तोमर ने कहा कि आपके वर्तमान भावों को हम अच्छी तरह से समझते हैं क्योंकि हम सबने ये विद्यार्थी जीवन व्यतीत किया है। इस जीवन से जुड़ी अनेक खट्टी-मिठी यादें जीवनभर गुदगुदाती रहती हैं। उन्होंने सभी विद्यार्थियों से कहा कि वे अपने साथियों से तो जुड़े रहें, साथ ही विवि जो उनका दूसरा घर रहा है उससे भी हमेशा जुडे रहें।
संस्कृति ट्रेनिंग एवं प्लेसमेंट सेल के डाइरेक्टर शरद गर्ग ने विदाई ले रहे सभी विद्यार्थियों के उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएं देते हुए कहा कि आप सभी या तो अच्छी कंपनियों में नौकरी करेंगे या फिर अपना उद्यम शुरू करेंगे। उन्होंने कहा कि हमेशा ध्यान रखें कि आप संस्कृति विवि ब्रांड एंबेस्डर हैं, जहां भी रहें इस बात को हमेशा दिमाग में रखें और ख्याति स्वयं पाएं तथा अपने विवि का नाम ऊंचाई पर ले जाएं। फैशन डिजाइनिंग स्कूल के विभागाध्यक्ष शांतनु पाल ने विद्यार्थियों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि जिस तरह से पिछले सैशन के सभी विद्यार्थी अच्छी-अच्छी कंपनियों में गए हैं, उम्मीद है कि आप भी अच्छी कंपनियों में रोजगार पाएंगे।
कार्यक्रम के दौरान हुई प्रतियोगिता में शालू को मिस फेयरवेल, छात्र मो. जाफर को मिस्टर फेयरवेल, निधि सिंह को मिस ज़ॉर्जियस, छात्र नवीन को मिस्टर हैंडसम, संध्या को मिस बोहेमिया, छात्रा मीनाक्षी को मिस सिंसियर के खिताब से सुशोभित किया गया। निर्णायक मंडल में डा.रतीश, डाइरेक्टर एचआर शरदी गर्ग और विभागाध्यक्ष शांतनु पाल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *