Others

प्रियाकान्त जू मंदिर की ‘हाइड्रोलिक होली’ 25 मार्च को,ब्रज की 125 बेटियों को होली पर मिलेगा ‘प्रियाकान्तजू कन्या विद्याधन’

होली महोत्सव में 18 से 24 तक देवकीनंदन महाराज सुनायेंगे श्रीमद्भागवत

होलिका दहन से पूर्व खेली जायेगी ब्रज की सम्पूर्ण ‘सतरंगी होली’

वृन्दावन । प्रियाकान्तजु मंदिर की प्रसिद्ध ‘हाईड्रोलिक होली’ 25 मार्च को खेली जायेगी । मंदिर प्रांगण में आयोजित भव्य होली महोत्सव में देवकीनदंन ठाकुरजी महाराज श्रीमद्भागवत कथा रसापान करायेगें । मंदिर कोष से ब्रज की बेटियों को शिक्षा हेतु आर्थिक सहायता दी जायेगी । आयोजन के लिये मंदिर प्रबंधन ने तैयारियाँ शुरू कर दी हैं ।

मंदिर प्रबंधक रवि रावत ने बताया कि विश्व शांति सेवा चैरीटेबल ट्रस्ट के तत्वाधान में 18 से 24 मार्च तक श्रीमद्भागवत कथा का आयोजन होगा । 25 मार्च को होलिका दहन से पूर्व सुबह 11 बजे से मंदिर प्रांगण में सात प्रकार की होली प्रारम्भ होगी । श्रद्धालुओं के बीच फूलों की होली, लड्डु-जलेबी होली, रसिया गायन होली, भजन नृत्य होली, लठामार होली, गुलाल की होली और अंत में टेसु के रंगों की होली खेली जायेगी । 

हर बार की तरह इस बार भी मंदिर अट्टालिका से श्रद्धालुओं पर हाईड्रोलिक पिचकारी से श्रद्धालुओं पर टेसू के फूलों से बने रंग बरसाये जाएंगे। आयोजन में भाग लेने के लिये देश के विभिन्न स्थानों से श्रद्धालु मंदिर पहुॅंचने लगे हैं । 

125 बेटियों को शिक्षा के लिये मिलेगा ‘प्रियाकान्तजू कन्या विद्याधन’

कार्यक्रम मीडिया प्रभारी जगदीश वर्मा ने बताया कि होली महोत्सव में प्रियाकान्त जू मंदिर कोष से ब्रज की जरूरतमंद 125 बेटियों को शिक्षा के लिये ‘प्रियाकान्तजू कन्या विद्याधन’ वितरित किया जाता है । इस बार भी देवकीनंदन महाराज चयनित बेटियों में प्रत्येक को शिक्षा के लिये 5100 रूपये की धनराशि प्रदान करेंगे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *