News

राजीव एकेडमी के पांच एमसीए विद्यार्थियों ने भरी ऊंची उड़ानउच्च पैकेज पर मिले वेब डेवलपर पद से छात्रों में खुशी

मथुरा। राजीव एकेडमी फॉर टेक्नोलॉजी एण्ड मैनेजमेंट के पांच एमसीए के विद्यार्थियों ने अपने करियर में ऊंची उड़ान भरकर अपने माता-पिता तथा कॉलेज को गौरवान्वित किया है। इन पांचों प्रतिभाशाली छात्र-छात्राओं को जानी-मानी कम्पनी कॉमनडोर में पांच-पांच लाख रुपये सालाना के पैकेज पर वेब डेवलपर के पद पर सेवा का अवसर मिला है। शिक्षा पूरी करने से पहले ही मिले इस शानदार अवसर से सभी विद्यार्थी और उनके अभिभावक खुश हैं।
ट्रेनिंग और प्लेसमेंट विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार विगत दिवस जानी-मानी कम्पनी कॉमनडोर के पदाधिकारियों ने राजीव एकेडमी में कैम्पस प्लेसमेंट किया। कम्पनी पदाधिकारियों ने छात्र-छात्राओं की बौद्धिक क्षमता के मूल्यांकन के लिए उनका व्यक्तित्व परीक्षण और आई.क्यू. टेस्ट लेने के बाद लिखित परीक्षा ली। सभी परीक्षणों में शत-प्रतिशत सफलता हासिल करने के बाद छात्र-छात्राओं का साक्षात्कार लिया गया। साक्षात्कार के बाद कम्पनी पदाधिकारियों ने अभिषेक कुमार, गोपाल गुप्ता, कोमल कुशवाह, मिंकू बघेल तथा विवेक तोमर की कुशाग्रबुद्धि से प्रभावित होकर उन्हें वेब डेवलपर पद पर नियुक्ति पत्र प्रदान किए।
आर.के. एज्यूकेशनल ग्रुप के अध्यक्ष डॉ. रामकिशोर अग्रवाल ने चयनित विद्यार्थियों को बधाई देते हुए कहा कि एमसीए की डिग्री बहुत महत्वपूर्ण और करियर को बूस्ट करने वाली है। डॉ. अग्रवाल ने कहा कि आज के समय में सूचना और प्रौद्योगिकी एक ऐसा क्षेत्र है जिसके दरवाजे सभी के लिए खुले हैं। इन दिनों लगभग हर व्यवसाय वैश्विक और ऑनलाइन हो रहा है। इस प्रकार वेबसाइटें व्यवसाय जगत का एक अभिन्न अंग बन गई हैं। किसी संगठन की वेबसाइट उसके वास्तविक कार्य और उत्पादों के साथ-साथ हो रही प्रगति का दर्पण होती है। जो छात्र-छात्राएं वेब डेवलपर के रूप में करियर बनाना चाहते हैं उन्हें प्रोग्रामिंग, ट्रांसमिशन, डिजाइनिंग जैसे विभिन्न घटकों की तकनीकी जानकारी होना भी बहुत जरूरी है।
प्रबंध निदेशक मनोज अग्रवाल ने चयनित छात्र-छात्राओं को बधाई देते हुए कहा कि वेब डेवलपर की नौकरी मांग वाली नौकरी है जिसके लिए आपको कलात्मकता, उन्नत तकनीकी ज्ञान के साथ-साथ टीम प्रबंधन की आवश्यकता होती है। श्री अग्रवाल ने कहा कि मेहनत और लगन से काम करने वाला वेब डेवलपर अपने करियर को ऊंची उड़ान दे सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *