Education

राजीव इंटरनेशनल स्कूल की छात्रा सानवी अग्रवाल ने किया मथुरा टॉपइंटरमीडिएट के कॉमर्स संकाय में हासिल किए 99.40 प्रतिशत अंकदसवीं में रेविशी और रिद्वी खंडेलवाल ने प्राप्त किए 98 फीसदी अंक


मथुरा। प्रतिभा उम्र की मोहताज नहीं होती, जो प्रतिभा के धनी होते हैं, वह अपनी कुशाग्रबुद्धि से अपने स्कूल, माता-पिता, जनपद तथा प्रदेश का नाम रोशन करते हैं। ऐसा ही कुछ कर दिखाया है राजीव इंटरनेशनल की मेधावी छात्रा सानवी अग्रवाल ने। सानवी अग्रवाल ने सीबीएसई की इंटरमीडिएट परीक्षा के कॉमर्स संकाय में 99.40 प्रतिशत अंक हासिल कर समूचे मथुरा जनपद में टॉप किया है।
केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने सोमवार को वर्ष 2023-24 के सीनियर सेकेंडरी तथा दसवीं के परीक्षा परिणाम जैसे ही घोषित किए छात्र-छात्राओं में खुशी की लहर दौड़ गई। प्रतिवर्ष की भांति इस साल भी सीबीएसई के परीक्षा परिणामों में राजीव इंटरनेशनल स्कूल के छात्र-छात्राओं ने अपने शानदार प्रदर्शन से स्कूल और जनपद मथुरा को गौरवान्वित किया है।
सोमवार को घोषित परीक्षा परिणामों में राजीव इंटरनेशनल स्कूल की इंटरमीडिएट कॉमर्स संकाय की छात्रा सानवी अग्रवाल ने 99.40 प्रतिशत अंक हासिल कर जहां टॉप किया वहीं अनुष्का माहेश्वरी ने 97.40 प्रतिशत तथा केव्या शर्मा ने 97 प्रतिशत अंकों के साथ विद्यालय में दूसरा और तीसरा स्थान प्राप्त किया। सानवी ने इंग्लिश एवं अकाउंट में, केव्या शर्मा ने पीएचई में तथा अंकुश ने इंग्लिश में शत-प्रतिशत अंक प्राप्त किए। विज्ञान वर्ग में अंकुश ने 96.20 प्रतिशत, दिव्यम अग्रवाल ने 95.20 प्रतिशत तथा सुष्मित शर्मा ने 95 प्रतिशत अंक प्राप्त कर क्रमशः पहला, दूसरा तथा तीसरा हासिल किया।
कॉमर्स संकाय में पार्थ अग्रवाल ने 94.4 प्रतिशत, अनु तिवारी ने 90.2 प्रतिशत, आयुष्का सिंह ने 89 प्रतिशत, मुस्कान गोयल ने 84.80 प्रतिशत, आशी अग्रवाल ने 85.60 प्रतिशत, दिव्या छाबड़ा, प्रज्ञा अग्रवाल एवं अदिति कुशवाहा ने 85.40 प्रतिशत, युवराज चौधरी ने 82.60 प्रतिशत, अदिति गाबा ने 81.80 प्रतिशत, देविका अग्रवाल ने 80.80 प्रतिशत अंक प्राप्त कर विद्यालय का गौरव बढ़ाया।
आर.के. एज्यूकेशनल ग्रुप के अध्यक्ष डॉ. रामकिशोर अग्रवाल, प्रबंध निदेशक मनोज अग्रवाल तथा स्कूल की शैक्षिक संयोजिका प्रिया मदान ने छात्र-छात्राओं की शानदार सफलता पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए उन्हें बधाई दी तथा उज्ज्वल भविष्य की कामना की है। डॉ. रामकिशोर अग्रवाल ने कहा कि राजीव इंटरनेशनल स्कूल की छात्रा सानवी ने जो सफलता हासिल की है, उसकी जितनी प्रशंसा की जाए वह कम है। उन्होंने कहा कि छात्र-छात्राओं ने शत-प्रतिशत सफलता हासिल कर यह सिद्ध किया है कि यहां की शैक्षिक व्यवस्थाएं उत्तम हैं। प्रबंध निदेशक मनोज अग्रवाल ने छात्र-छात्राओं के उत्कृष्ट प्रदर्शन पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए स्कूल के सभी शिक्षकों तथा अभिभावकों की मुक्तकंठ से सराहना की। श्री अग्रवाल ने कहा कि राजीव इंटरनेशनल स्कूल का उद्देश्य छात्र-छात्राओं का सम्पूर्ण व्यक्तित्व विकास करना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *