Education

ताइक्वांडो में आरआईएस के छात्र-छात्राओं ने जीती रनर-अप ट्रॉफीजिलास्तरीय ताइक्वांडो चैम्पियशिप में 14 स्वर्ण सहित कुल 38 पदक जीतेएक दर्जन से अधिक छात्र-छात्राएं राज्यस्तरीय प्रतियोगिता में दिखाएंगे दम


मथुरा। शिक्षा के क्षेत्र में ख्यातिनाम राजीव इंटरनेशनल स्कूल के छात्र-छात्राओं ने इम्प्लाइज क्लब रिफायनरी में आयोजित जिलास्तरीय ताइक्वांडो चैम्पियशिप में कमाल का प्रदर्शन करते हुए 14 स्वर्ण पदकों सहित कुल 38 पदक जीतकर रनर-अप ट्रॉफी अपने नाम की। प्रतियोगिता में इम्प्लाइज क्लब ओवर आल चैम्पियन रहा। इस प्रतियोगिता में मथुरा जनपद के आठ सौ से अधिक खिलाड़ियों ने अपना कौशल दिखाया।
स्पोर्ट्स टीचर रेखा ने बताया कि इम्प्लाइज क्लब रिफायनरी में आयोजित जिलास्तरीय ताइक्वांडो चैम्पियशिप में राजीव इंटरनेशनल स्कूल के छात्र-छात्राओं ने विभिन्न वजन वर्गों में शानदार प्रदर्शन किया। आरआईएस के होनहार छात्र-छात्राओं ने 14 स्वर्ण, 12 रजत तथा 12 कांस्य पदकों सहित कुल 38 पदक जीतकर विद्यालय का गौरव बढ़ाया। उन्होंने बताया कि राजीव इंटरनेशनल स्कूल की प्रियांशा, आद्या, अशी, अक्षरा, विधान, मिर्जा अयात, सान्वी, विराट अग्रवाल, गर्व, समर्ध, जय, शिवम, ऐश्वर्या, तपिश ने जहां स्वर्ण पदक जीतकर अपनी धाक जमाई वहीं अव्यराज, आयरा, एकांश, सार्थक, कनिष्क, तेजल, अथर्व, काव्या, अनमोल, भविष्य, पुनीत तथा दीपेश ने रजत पदक से अपने गले सजाए।
जिलास्तरीय प्रतियोगिता में आरआईएस के छात्र नवनीत, प्रथम, गार्गी, विराट सिसोदिया, मिस्ती, तविशा, यथार्थ सारस्वत, अनंत, श्रेयम, दिव्यांशु, सम्राट तथा भावेश को कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा। स्पोर्ट्स टीचर रेखा ने बताया कि आयोजन समिति के पदाधिकारियों ने उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों का चयन राज्यस्तरीय प्रतियोगिता के लिए किया है। राज्यस्तरीय प्रतियोगिता के लिए चयनित खिलाड़ियों में राजीव इंटरनेशनल के एक दर्जन से अधिक छात्र-छात्राएं शामिल हैं।
आर.के. एज्यूकेशनल ग्रुप के अध्यक्ष डॉ. रामकिशोर अग्रवाल ने जिलास्तरीय ताइक्वांडो चैम्पियशिप में शानदार प्रदर्शन कर रनर-अप ट्रॉफी तथा मेडल जीतने वाले सभी छात्र-छात्राओं को बधाई देते हुए राजस्तरीय प्रतियोगिता में उत्कृष्ट प्रदर्शन कर मथुरा जनपद को गौरवान्वित करने की शुभकामनाएं दीं। डॉ. अग्रवाल ने कहा कि जीत-हार खेल का हिस्सा है, जो छात्र-छात्राएं प्रतियोगिता में मेडल नहीं जीत पाए उन्हें निराश नहीं होना चाहिए बल्कि कमी कहां रह गई उस पर सुधार करना चाहिए।
प्रबंध निदेशक मनोज अग्रवाल ने जिलास्तरीय ताइक्वांडो चैम्पियनशिप में मेडल जीतने वाले सभी छात्र-छात्राओं को बधाई देते हुए कहा कि खेल अब सिर्फ मनोरंजन का साधन नहीं हैं बल्कि कोई भी छात्र-छात्रा किसी भी खेल में उत्कृष्ट प्रदर्शन कर अपना करियर संवार सकता है। श्री अग्रवाल ने कहा कि राजीव इंटरनेशनल स्कूल प्रत्येक विद्यार्थी के सर्वांगीण विकास को प्रतिबद्ध है। राज्यस्तरीय प्रतियोगिता के लिए जिन छात्र-छात्राओं का चयन हुआ है उन्हें अभी से तैयारी शुरू कर देनी चाहिए।
स्कूल की शैक्षिक संयोजिका प्रिया मदान ने उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए सभी खिलाड़ियों को बधाई देते हुए राजस्तरीय प्रतियोगिता में और बेहतर प्रदर्शन करने की शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने कहा कि खेलों से तन-मन स्वस्थ रहता है तथा खिलाड़ियों में अनुशासन और टीमभावना पैदा होती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *