Education

जेईई मेन्स परीक्षा में आरआईएस के होनहार छात्रों ने लहराया परचममेधावियों ने अपने गुरुजनों को दिया सफलता का श्रेय

मथुरा। देश के प्रतिष्ठित इंजीनियरिग कॉलेजों में दाखिला लेने के लिए आयोजित जेईई मेन्स की परीक्षा में राजीव इंटरनेशनल स्कूल के विद्यार्थियों ने शानदार सफलता हासिल करते हुए यह साबित किया कि लगन और मेहनत से कोई भी लक्ष्य सहजता से हासिल किया जा सकता है। राजीव इंटरनेशनल स्कूल के होनहार मेधावियों अंकुश, गुंजन, दिव्यम, दक्ष, हर्षिल, अमृत, आदित्य, उज्ज्वल और सुष्मित ने जेईई मेन्स परीक्षा में न केवल उच्चतम अंक हासिल किए बल्कि प्रतिष्ठित इंजीनियरिंग कॉलेजों में प्रवेश की पात्रता भी हासिल कर ली। विद्यार्थियों की इस शानदार सफलता से उनके परिजन तथा शिक्षकों में खुशी हाल ही में आईआईटी समेत देश के प्रतिष्ठित इंजीनियरिंग कॉलेजों में प्रवेश के लिए ली जाने वाली जेईई मेन्स परीक्षा के नतीजे घोषित हुए जिनमें राजीव इंटरनेशनल स्कूल के मेधावी विद्यार्थियों ने धाक जमा दी। इस परीक्षा में अंकुश ने 99.32, गुंजन ने 98.3, दिव्यम ने 98.01, दक्ष ने 97.56, हर्षिल ने 96.71, आदित्य ने 95.91, उज्ज्वल ने 95.09, सुष्मित 94.20 ने अमृत ने 93.47 प्रतिशत अंक प्राप्त कर सम्पूर्ण मथुरा जनपद में अपने विद्यालय का नाम रोशन किया। शानदार पर्सेंटाइल हासिल करने वाले इन छात्रों ने सफलता का श्रेय अपने गुरुजनों तथा माता-पिता को दिया है। जेईई मेन्स परीक्षा में पहले ही प्रयास में मिली शानदार सफलता से विद्यार्थियों में खुशी का माहौल है।
इन छात्रों का कहना कि हम लोगों ने ग्यारहवीं कक्षा में प्रवेश करते ही जेईई प्रवेश परीक्षा की तैयारी शुरू कर दी थी। यद्पि जेईई की तैयारी और स्कूल शेड्यूल के बीच तालमेल बिठाना चुनौतीपूर्ण था, लेकिन हम सभी उस अतिरिक्त मील के पत्थर को छूने को तैयार थे। इन छात्रों का कहना है कि जेईई परीक्षा को सफलतापूर्वक पास करने के लिए शिक्षक के निर्देशों का ईमानदारी से पालन करना तथा जितना सम्भव हो सके पिछले वर्षों के प्रश्न-पत्रों को हल करना जरूरी है।
आर.के. एज्यूकेशनल ग्रुप के अध्यक्ष डॉ. रामकिशोर अग्रवाल ने राजीव इंटरनेशनल स्कूल के होनहार विद्यार्थियों की इस शानदार सफलता पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए इसका श्रेय छात्रों के मेहनती प्रयासों, संकाय सदस्यों तथा माता-पिता के सहयोगात्मक समर्थन को दिया। डॉ. अग्रवाल ने कहा कि आरआईएस का उद्देश्य प्रत्येक छात्र-छात्रा का सम्पूर्ण बौद्धिक विकास, अध्ययन के समय का सदुपयोग तथा प्रमुख विषयों की सम्पूर्ण तैयारी सुनिश्चित करना है। डॉ. अग्रवाल ने जेईई मेन्स में अच्छा प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को बधाई देते हुए उन्हें भविष्य की शुभकामनाएं दी हैं।
प्रबंध निदेशक मनोज अग्रवाल ने सभी विद्यार्थियों को बधाई देते हुए कहा कि लगन और मेहनत से ही किसी भी लक्ष्य को प्राप्त किया जा सकता है। श्री अग्रवाल ने कहा कि राजीव इंटरनेशनल स्कूल के विद्यार्थी हर क्षेत्र में सफलता हासिल करें इसके प्रयास लगातार किए जाते हैं। विद्यालय के गुरुजनों को पूरा भरोसा है कि जेईई मेन्स परीक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्र जेईई एडवांस में भी शानदार सफलता हासिल करेंगे।
विद्यालय की शैक्षिक संयोजिका प्रिया मदान ने सभी विद्यार्थियों को बधाई देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की तथा भरोसा जताया कि यह होनहार पूरी तैयारी के साथ एडवांस की परीक्षा में भी सफल होकर दिखाएंगे तथा बोर्ड परीक्षा में भी अपनी सफलता का यही क्रम दोहराएंगे। शैक्षिक संयोजिका प्रिया मदान ने कहा कि राजीव इंटरनेशनल स्कूल में बेहद अनुभवी शिक्षक, अपडेटेड पाठ्य सामग्री, गुणवत्तापूर्ण माहौल तथा छात्र-छात्राओं की मेहनत पर पूरा ध्यान केंद्रित किया जाता है, यही वजह है कि यहां के छात्र-छात्राएं लगातार हर क्षेत्र में सफलता हासिल कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *