Education

जीएल बजाज कर रहा प्रत्येक विद्यार्थी को तकनीकी कौशल से समृद्ध,

मैनेजमेंट स्टडीज के छात्र-छात्राओं को वितरित किए लैपटॉप

मथुरा। सूचना प्रौद्योगिकी के इस दौर में छात्र-छात्राएं किसी से पीछे न रह जाएं इस बात को ध्यान में रखते हुए जीएल बजाज ग्रुप आफ इंस्टीट्यशंस मथुरा प्रबंधन द्वारा मैनेजमेंट स्टडीज के मेधावी छात्र-छात्राओं को लैपटॉप वितरित किए गए। संस्थान की निदेशक प्रो. नीता अवस्थी और अन्य प्राध्यापकों के करकमलों से लैपटॉप पाने के बाद छात्र-छात्राओं ने भरोसा दिलाया कि वे अपनी लगन और मेहनत से प्रबंधन की अपेक्षाओं पर खरा उतरने की कोशिश करेंगे।
जीएल बजाज ग्रुप आफ इंस्टीट्यशंस मथुरा अपने मेधावी छात्र-छात्राओं को तकनीकी कौशल से समृद्ध करने के लगातार प्रयास करता रहता है। इसी कड़ी में शुक्रवार को संस्थान की निदेशक प्रो. नीता अवस्थी तथा प्राध्यापकों ने मैनेजमेंट स्टडीज के छात्र-छात्राओं को लैपटॉप वितरित किए। इस अवसर पर प्रो. नीता अवस्थी ने कहा कि जी.एल. बजाज का मुख्य उद्देश्य छात्र-छात्राओं को तकनीकी साधनों से समृद्ध कर उनकी संवेदनशीलता को बढ़ावा देना है। यह उच्च शिक्षा में आधुनिकता को प्रोत्साहित करने का एक कदम है, इससे विद्यार्थियों को अपने अध्ययन को और भी सुगम बनाने में मदद मिलेगी।
प्रो. अवस्थी ने कहा कि लैपटॉप वितरण का उद्देश्य विद्यार्थियों को कम्प्यूटर तकनीक से परिचित कराना, इस तकनीक से पाठ्यक्रम का अध्ययन तथा इंटरनेट के माध्यम से विद्यार्थियों को नए शोध कार्यों से जोड़ना और ऑनलाइन लाइब्रेरी से नवीन जानकारी उपलब्ध कराना है। उन्होंने भरोसा जताया कि इन नवीनतम लैपटॉपों से छात्र-छात्राएं तकनीकी सामग्री से लाभान्वित होंगे तथा उन्हें सकारात्मक अनुभव मिलेगा।
आर.के. एज्यूकेशनल ग्रुप के अध्यक्ष डॉ. रामकिशोर अग्रवाल ने अपने संदेश में कहा कि शिक्षा में सुधार के लिए कम्प्यूटर का उपयोग बहुत जरूरी है। जीएल बजाज द्वारा वितरित किए गए इन लैपटॉपों से छात्र-छात्राएं विभिन्न शैक्षिक दृष्टिकोणों से जुड़कर अपने अध्ययन को आकर्षक बनाने के साथ ही अपनी तकनीकी दक्षता को निखार सकेंगे। डॉ. अग्रवाल ने कहा कि परिश्रम सफलता की कुंजी है। बिना परिश्रम के कोई लक्ष्य प्राप्त नहीं किया जा सकता। जो लैपटॉप संस्थान द्वारा दिए गए हैं उनका छात्र-छात्राएं सदुपयोग कर अपने प्रोफेशनल जीवन को नया आयाम दे सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *